सुप्रीम कोर्ट ने अग्निपथ योजना याचिकाएं दिल्ली उच्च न्यायालय को ट्रांसफर कीं

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को अग्निपथ योजना से जुड़ी सभी याचिकाओं को दिल्ली उच्च न्यायालय को ट्रांसफर कर दिया है। अब अग्निपथ योजना के खिलाफ इन सभी याचिकाओं की सुनवाई हाईकोर्ट में होगी।

बता दें अग्निपथ योजना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी तीन याचिकाएं दाखिल की गई थीं। सुप्रीम कोर्ट ने अब अपने पास लंबित इन याचिकाओं को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए ट्रांसफर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार कहा कि याचिकाकर्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट में आ सकते हैं।

कोर्ट में सरकार की तरफ से कहा गया कि इस तरह योजना को अलग-अलग हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी है। केंद्र सरकार के लिए महाधिवक्ता ने सर्वोच्च अदालत में कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई है और हम चाहते हैं कि सभी 6 याचिकाओं को एक साथ सुना जाए। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने इसपर कहा कि ‘आप एक ट्रांसफर पिटीशन दायर करिए। हम हाईकोर्ट को सभी याचिकाएं सुनवाई करने को भेज देंगे।’

याद रहे याचक एमएल शर्मा ने कहा था कि सभी याचिकाओं की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ही करे क्योंकि लगातार कई राज्यों में लगातार याचिकाएं दाखिल हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अदालत हमें यहां सुन ले।