सुप्रीम कोर्ट के नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग़ पहुंचे, बातचीत शुरू

सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से शाहीनबाग के आंदोलनकारियों से बातचीत करने के लिए नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन शाहीनबाग पहुंच गए हैं। उन्हें आंदोलनकारियों को यह समझाने का जिम्मा दिया गया है कि वे आंदोलन भले जारी रखें लेकिन सड़क खाली कर दें ताकि लोगों को हो रही दिक्कत से मुक्ति मिल सके।

वहां पहुँचने से पहले पुलिस बैरीकेड के पास हेगड़े और रामचंद्रन ने मीडिया के लोगों से बातचीत में कहा कि हम सब से मिलना चाहेंगे। हम सभी नागरिक हैं और सभी की बात सुनना चाहेंगे। मसले का हल निकालने की हमारी कोशिश होगी। दोनों पुलिस के सुरक्षा बंदोबस्त के बीच वहां पहुंचे।

उन्होंने आंदोलनकारियों से पूछा कि क्या मीडिया को यहाँ मौजूद रखना चाहिए, लोगों ने हां में जवाब दिया। उन्हें देखते ही आंदोलनकारियों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इससे पहले आंदोलनकारियों ने कहा है कि वे किसी भी सूरत में वहां से नहीं हटेंगे।

हेगड़े ने माइक के जरिये आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे उनसे बात करने आये हैं और सभी अपनी बात रख सकते हैं। हालांकि यह रिपोर्ट फाइल करते हुए वहां आंदोलनकारियों का काफी शोर था। रामचंद्रन ने आंदोलनकारियों को नमश्कार करते हुए अपनी बात शुरू की।