सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव में कहा – ‘गुडबाय कांग्रेस’, बोले राहुल पार्टी की कमान थामें

मेरा दिल तोड़ दिया कांग्रेस ने…गुड लक एंड गुड बाई। एक फेसबुक लाइव में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने कांग्रेस छोड़ने की बात कही है। जाखड़ का यह फैसला तब आया है जब कांग्रेस उदयपुर में चिंतन शिविर में संगठन को मजबूत करने की रणनीति बनाने के लिए जुटी है। लाइव के दौरान जाखड़ ने राहुल की जमकर तारीफ की और उन्हें चापलूसों से सावधान रहते हुए पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने का सुझाव दिया।

इस फेसबुक लाइव में जाखड़ ने यह भी कहा – ‘अगर सिस्टम न बदला तो पंजाब में कांग्रेस ख़त्म हो जाएगी।’ जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं और कुछ समय पहले पार्टी की अनुशासन समिति की तरफ से उन्हें उनके बयानों के लिए ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया गया था।

जाखड़ के साथ पार्टी के जिन वरिष्ठ नेता केवी थामस को भी नोटिस जारी किया गया था उन्हें तीन दिन पहले पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हो सकता है कि उन्हें एहसास हो कि पार्टी उन्हें भी पार्टी से बाहर कर सकती है। हाल के विधानसभा चुनाव के समय भी जाने की काफी अटकलें लगी थीं लेकिन वे कांग्रेस में बने रहे थे।

अब फेसबुक लाइव में जाखड़ ने कहा है कि उनका दिल उस दिन ही टूट गया था जब उन्हें नोटिस भेजा गया था। हालांकि, उनपर कार्रवाई स्थगित राखी गयी थी, लेकिन माना जा रहा है कांग्रेस ने अनुशासन के मामले में किसी तरह का समझौता न करने का फैसला किया है।

फेसबुक लाइव में आकर जाखड़ ने अंत में कहा – ‘गुडलक और गुडबाय कांग्रेस’।  लाइव आने से पहले उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से कांग्रेस नेता की पहचान हटा ली। लाइव के दौरान जाखड़ ने पंजाब कांग्रेस के नेताओं, राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर और सीएम भगवंत मान पर भी निशाना साधा। इससे उनके भाजपा में जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।