सीबीएसई के १०वीं, १२वीं के बचे पेपर पहली जुलाई से : पोखरियाल

कोविड-१९ संक्रमण के चलते देश में लॉकडाउन घोष‍ित होने के कारण देश भर में १०वें और १२वीं के बाकी बचे पेपर की परीक्षा रोक ले गयी थी और पिछले कुछ दिन से इन्हें लेकर कयास लग रहे थे। अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोख‍रियाल निशंक ने शुक्रवार शाम एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि बोर्ड के बचे हुए पेपर  जुलाई में होंगे।

पोखरियाल ने ट्वीट में लिखा – ”लंबे समय से सीबीएसई की १०वीं और १२वीं की बची हुई परीक्षाओं की तारीख का इंतज़ार था। आज इन परीक्षाओं की तिथि पहली जुलाई से १५ जुलाई के बीच में निश्चित कर दी गई हैं। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।”

याद रहे सीबीएसई ने कहा था कि अगर उन्हें दस दिन का भी समय दिया जाएगा तो वो बची हुई परीक्षाएं पूर्ण कराके मूल्यांकन का काम शुरू कर सकते हैं। अब ये तिथ‍ियां घोषि‍त होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएसई अगस्त में रिजल्ट  घोष‍ित कर देगा।

सीबीएसई ने ये भी स्पष्ट कर दिया था कि १०वीं बोर्ड के बचे हुए एग्जाम सि‍र्फ दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में होंगे, बाकी सीबीएसई १२वीं के २९ मुख्य विषयों की परीक्षा कराएगी।

पोखरियाल का ट्वीट –

@DrRPNishank
लंबे समय से #CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की तिथि का इंतज़ार था, आज इन परीक्षाओं की तिथि 1.07.2020 से 15.07.2020 के बीच में निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूँ।