सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए राजीव कुमार

सीबीआई की तरफ से शारदा चिट फंड मामले में सबूतों को नष्ट करने के आरोपी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास अधिकारी माने जाने वाले आईपीएस राजीव कुमार सोमवार को सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। पिछली रात सीबीआई के अधिकारियों ने उनके घर जाकर उन्हें समन दिया था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक राजीव कुमार के कार्यालय के दो पुलिस अधिकारियों ने समन के अनुपालन के लिए उन्हें एक सप्ताह देने के अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि कुमार अभी अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश में छुट्टी पर हैं और जल्द ही वापस आ जाएंगे।
सीबीआई ने पहले ही आव्रजन अधिकारियों से कहा है कि वे कोलकाता पुलिस आयुक्त को देश से बाहर न जाने दें। शारदा चिट फंड मामले में जांच के सिलसिले में सीबीआई अधिकारियों ने उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया था। बता दें कि २०१४ में सीबीआई द्वारा मामला संभालने से पहले राजीव कुमार के एक विशेष जांच दल ने चिट फंड मामले की जांच की थी। सीबीआई का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस से जुड़े नेताओं को बचाने के लिए कुमार ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की।
जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि कुमार ने एसआईटी के प्रभारी होने पर महत्वपूर्ण रिकॉर्ड वाले मोबाइल फोन और लैपटॉप ले जाने की अनुमति दी थी। सुप्रीम कोर्ट के चुनावी संरक्षण की अवधि खत्म होने के बाद, सीबीआई ने अब अपनी कार्यवाही तेज़ कर दी है।