सीताराम येचुरी के बेटे आशीष का कोरोना से निधन

दिग्गज मार्क्सवादी नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का वीरवार  सुबह कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। माकपा नेता सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर यह दुखद जानकारी दी। आशीष येचुरी पेशे से पत्रकार थे और आगामी नौ जून को वह 35 साल के होने वाले थे। आशीष ने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली। कोरोना इस बार युवाओं को भी चपेट में ले रहा है। कई और पत्रकार अपनी जान गंवा चुके हैं साथ ही बड़ी संख्या में संक्रमण की गिरफ्त में आ रहे हैं।
सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया- बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि कोविड-19 से आज सुबह मैंने अपने बड़े बेटे आशीष येचुरी को खो दिया। मैं उन सभी का, डॉक्टरों, नर्सों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों, सफाईकर्मियों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने हमें हिम्मत दी और उनका उपचार किया और जो लोग संकट के समय में हमारे साथ खड़े रहे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशीष येचुरी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया और परिजनों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीतराम येचुरी के पुत्र आशीष के दुखद और असामयिक निधन पर उन्हें और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।
आशीष के निधन पर माकपा पोलित ब्यूरो ने बयान जारी कर गहरा शोक व्यक्त किया और बयान में कहा कि सीताराम और इंद्राणी, उनकी (आशीष की) पत्नी स्वाती, उनकी बहन अखिला और शोकसंतप्त परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, यह बहुत दुखी करने वाली खबर है। इस अपूरणीय क्षति को सहने की ईश्वर आपको हिम्मत दे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं। द्रमुक नेता एम के स्टालिन और तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी आशीष येचुरी के निधन पर शोक जताया है।