सीडब्ल्यूसी बैठक में गांधी परिवार ने की इस्तीफे की पेशकश

हाल ही में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर इस्तीफा देने की पेशकश की और कहा पार्टी हित में जो बलिदान देना पड़ेगा हम देंगे। हालांकि पार्टी के सभी नेताओं ने इसे खारिज कर दिया है।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सीडब्ल्यूसी की बैठक पार्टी मुख्यालय में करीब चार घंटे से भी अधिक समय तक चली। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पार्टी के अन्य नेता भी शामिल रहे।

हालांकि, जी-23 समूह के नेता गुलाम नबी आजाद समेत अन्य नेता शामिल रहे। किंतु कोविड-19 से संक्रमित पार्टी के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी शामिल नहीं रहे।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर इन पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद जी-23 नेताओं ने हार के बाद बैठक कर आगे की रणनीति पर भी चर्चा की।