सीएम पद उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने कांग्रेस नेताओं के काफिले को रोका

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी अब मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी किंतु यह पार्टी के लिए एक नयी चुनौती साबित हो रही हैं। राज्य का सीएम किसे बनाया जाए इसे लेकर शुक्रवार को पार्टी ने एक बैठक भी बुलार्इ।

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ हिमाचल कांग्रेस के भी शीर्ष नेताओं ने शिरकत की और सूत्रों के हवाले से यह जानकारी प्राप्त हो रही है कि सीएम पद की दौड़ में प्रतिभा सिंह को प्रमुख दावेदार माना जा रहा हैं।

बता दें प्रतिभा सिंह हिमाचल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष भी हैं और इनके समर्थक व पार्टी के कार्यकर्ता भी यही चाहते है कि कांग्रेस हाईकमान प्रतिभा सिंह को ही राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए।

प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने शुक्रवार बैठक में जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल के काफिले का भी घेराव किया और मांग की कि भूपेश बघेल कांग्रेस हार्इकमान को प्रतिभा सिंह के नाम पर राजी करें।

हिमाचल में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह राज्य के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी है और यह चुनाव उन्होंने अपने पति के नाम पर लड़ा और जीता गया है। वहीं प्रतिभा सिंह का कहना है कि, मैं मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व कर सकती हूं, क्योंकि सोनिया जी और आलाकमान ने मुझे चुनाव से पहले का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, जब चुनाव वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा और जीता गया तो वीरभद्र सिंह के परिवार को दरकिनार करना सही नहीं होगा। हमने 40 सीटें केवल इसलिए जीती क्योंकि लोगों का वीरभद्र सिंह के साथ गहरा भावनात्मक जुड़ाव हैं।

आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 सीटें, भाजपा को 25 सीटें, आप को 0 और अन्य को तीन सीटें मिली है।