सीएम केजरीवाल समेत ११ विधायकों को समन

दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित ११ विधायकों को समन जारी हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और ११ अन्य पार्टी विधायकों के खिलाफ समन भेजा है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कोर्ट ने इन सभी को २५ अक्टूबर को अगली सुनवाई में पेश होने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दायर आरोप-पत्र में इन सभी का नाम लिया था। दिल्‍ली पुलिस ने मुख्‍य सचिव मारपीट मामले में विभिन्न धाराओं में चार्जशीट दायर की है। इस मामले में अमानतुल्लाह खान, प्रकाश जरवार, अरविन्द केजरीवाल, मनीष शिशोदिया, राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार, अजय दूत, संजीव झा, ऋतू राज, राजेश गुप्ता, मदन लाल, दिनेश मोहनिया को आरोपी बनाया गया है।

यह घटना १९ फरवरी, २०१८ की है, जब केजरीवाल के आवास पर राशन कार्ड और अन्य मुद्दों पर बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से हाथापाई की गई। अंशु प्रकाश का आरोप है कि इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वहां मौजूद थे। घटना के बाद दिल्ली के आईएएएस अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार और मंत्रियों से मिलना बंद कर दिया था जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने कई दिनों तक उपराज्यपाल ऑफिस में धरना दिया था।