सीएम अमरिंदर गृह मंत्री शाह से मिले, किसानों के मसले जल्दी हल करने की अपील ; कहा इससे पंजाब का नुक्सान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ किसानों के मसले पर दिल्ली में मुलाकात की। बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने बैठक में किसानों के मसले पर जल्दी हल निकालने की अपील सरकार से की है और कहा है कि आंदोलन लंबा खिंचने से पंजाब के लोगों को बड़ा नुक्सान झेलना पड़ रहा है।

दोनों के बीच करीब आधा घंटा बातचीत हुई। पहले यह बैठक सुबह 9 बजे होनी थी लेकिन बाद में इसका समय 12 बजे तय किया गया था। बैठक में किसानों के मसले पर बातचीत हुई है लेकिन किन मुद्दों को लेकर सरकार का क्या रुख रहा इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

उन्होंने कहा कि मसले का जल्दी हल निकलना चाहिए। उन्होंने किसानों से भी अपील की कि इसका जल्दी हल निकालने की कोशिश करें। अमरिंदर ने बताया कि उन्होंने कहा कि आंदोलन लंबा खींचने पर इसका फायदा आसामाजिक तत्व भी उठा सकते हैं लिहाजा इसका हल जल्दी निकलना चाहिए।

सीएम ने कहा कि देश की एकता के लिए भी इन मसलों का हल होना जरूरी है। अमरिंदर ने कहा – ‘हम चाहते हैं कि इनका हल निकलना चाहिए। किसानों से भी अपील है कि जल्दी हल निकले। इसका पंजाब की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ रहा है और साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी।’

इस बैठक में कृषि महकमे के अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे। अमरिंदर ने कहा कि ‘मैं सिर्फ यह कहना आया हूं कि इस आंदोलन से पंजाब में मेरे लोगों का नुक्सान हो रहा है।’