सीएए विरोधी आंदोलन से जुड़े रहे शहजाद और मोहरीन भाजपा में शामिल, विपक्ष ने कसा तंज

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग़ में लगातार चले प्रदर्शन को लेकर सुर्खिर्यों में रहे शहजाद अली और डॉ. मोहरीन भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके बाद भाजपा बुरी तरह घिर गयी है और विपक्षी कांग्रेस, आप और अन्य ने आरोप लगाया है कि शाहीन बाग़ आंदोलन के पीछे भाजपा ही थी, यह अब साबित हो गया है।

भाजपा पर सबसे पहले हमला आप ने किया है। आप ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने जानबूझ कर दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए शाहीन बाग का प्रदर्शन कराया। उधर कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा का झूठ धीरे-धीरे जनता के सामने आ रहा है।

याद रहे शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल रहे चर्चित चेहरे शहजाद अली और डॉ. मोहरीन रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस आंदोलन के दौरान भाजपा लगातार यह आरोप लगाती रही थी कि कांग्रेस इसके पीछे है। अब इस आंदोलन के  कर्ताधर्ताओं में से दो शहजाद अली और डॉ. मोहरीन के भाजपा में शामिल होने के बाद विपक्ष को भाजपा पर हमला करने का अवसर मिल गया है।

इस  मसले पर आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा – ‘बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को मोहरे की तरह इस्तेमाल करती है। सीएए के विरोध में दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे को 10 महिलाओं ने 101 दिन बंद कर दिया। दिल्ली पुलिस ने इस रोड के आसपास की सड़कों को खुद बंद कर दिया।’

आप नेता ने आरोप लगाया कि ‘दिल्ली पुलिस जानबूझकर शाहीन बाग का प्रर्दशन कराती रही। शाहीन बाग का सबसे ज्यादा राजनीतिक फायदा किसको हुआ? बीजेपी ने इस बार दिल्ली का चुनाव शाहीन बाग के नाम पर लड़ा। बीजेपी ने सोची-समझी रणनीति के तहत शाहीन बाग के नाम पर चुनाव लड़ा।’