सीएए : फरहान अख्तर  के खिलाफ शिकायत विनोद कापड़ी को एसएसपी की फटकार

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में ट्वीट करने  वाले बॉलीवुड अभिनेता और फिल्मकार फरहान अख्तर के खिलाफ हिंदू संगठन के संस्थापक ने शिकायत की है। तेलंगाना की पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है साथ ही कहा कि तथ्यों की जांच की जा रही है। सईदाबाद पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास ने बताया कि शिकायत मिली है और तथ्यों की जांच की जा रही है।
‘हिंदू संगठन” के संस्थापक ने फरहान खिलाफ सीसीए के बारे में ट्विटर पर गलत तथ्य फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है। करुणा सागर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फरहान अख्तर अपनी टिप्पणियों से दलितों, मुस्लिमों और भगवान को न मानने वाले लोगों में खौफ पैदा कर रहे हैं।
वहीं, फिल्म निदेशक विनोद कापड़ी ने लोगों को उकसाने वाला ट्वीट किया तो एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने उनको फटकार लगा दी। उनके ट्वीट से लोगों में गुस्सा और  बढ़ रहा है। जानते हैं कि विनोद कापड़ी ने क्या लिखा:
सावधान
जो भी आपको ये समझा रहे हैं किसीएए से भारतीय मुसलमान का कोई लेना देना नहीं हैएनआरसी तो लागू भी नहीं हुआ हैऔर एनआरसी जब आएगा, तब भी कोई फर्क नहीं नहीं पड़ेगा

ऐसा कहने वाले सारे लोग (तमाम टीवी एंकर समेत) आपको बरगला रहे हैं, झूठ बोल रहे हैं और सरकार का प्रोपेगैंडा चला रहे हैं।

इससे पहले भी कापड़ी ने अमित शाह का छात्रों से निपटने के तरीके वाले इंटरव्यू के वीडियो क्लिप के साथ ट्वीट कि एक तरफ सरकार डैमेज कंट्रोल करने के लिए सरकारी सूत्रों के हवाले से सफाई दे रही है कि एनआरसी के लिए आधार और वोटर कार्ड जैसे कागजात काफी होंगे पर दूसरी तरफ गृहमंत्री टीवी पर साफ बोल रहे हैं कि ‘आधार और वोटर कार्ड से नागरिकता तय नहीं होती है और आधार से तो जरा भी तय नहीं होती।’

प्रियंका चोपड़ा का सधा ट्वीट

वहीं, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया। हर बच्चे का शिक्षित होना हमारा सपना है। शिक्षा से ही हम आगे बढ़ सकते हैं और स्वतंत्र विचारों के जरिये देश को मजबूत कर सकते हैं। इसके लिए हमें आवाज बुलंद करनी चाहिए। लोकतंत्र में सभी को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज बुलंद करने का हक है और इसमें किसी भी तरह की हिंसा जायज नहीं है। बदलते भारत में हर आवाज की अपनी अहमियत है।