सीएए के समर्थन में मोदी ने शुरू किया अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में ऑनलाइन अभियान की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने अभियान की शुरुआत करते हुए लिखा, ‘सीएए का समर्थन भारत करता है, क्योंकि पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के बारे में है। यह किसी की नागरिकता नहीं छीनने जा रहै है। नमो ऐप पर सीएए से जुड़े कई दस्तावेज, वीडियो और कंटेंट हैं. इसके समर्थन में अभियान चलाने का भी आह्वान किया।
#IndiaSupportsCAA हैशटैग से पीएम मोदी ने कैंपेन की शुरुआत करते हुए लिखा, ‘भारत सीएए का समर्थन करता है, क्योंकि सीएए सताए गए शरणार्थियों को नागरिकता देने के बारे में है।
मोदी, नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हिंसा करने वालों से कह चुके हैं कि ऐसे लोगों को खुद से सवाल पूछना चाहिए कि क्या उनका रास्ता सही है। 25 दिसंबर को लखनऊ में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन में जिस सार्वजनिक संपत्ति को उन्होंने तोड़ा, क्या वह उनके परिवार के काम नहीं आती? इस तरह अफवाहों पर हिंसा करने से उनका खुद का ही नुकसान है। जो इस प्रकार की हिंसा कर रहे हैं, उनको खुद से पूछना चाहिए कि क्या उनका रास्ता सही है।
मोदी ने बताया, ऐसे लोग जो लंबे समय से नागरिकता न मिलने के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे थे, उन्हें नए कानून (सीएए) के तहत नागरिकता प्रदान की है। हम 2014 से ही चुनौतियों को चुनौती दे रहे हैं। मुश्किलें आती हैं, लेकिन हम चुनौतियों को चुनौती दे रहे हैं।
मोदी के बाद सीएए के समर्थन में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी मोर्चा संभाला। उन्होने कहा, यह किसी के खिलाफ नहीं है। इसका मकसद नागरिकता प्रदान करना है, न कि छीनना।