सिद्धू नहीं गए केबिनेट की बैठक में

लोकसभा चुनाव में पंजाब के दो बड़े कांग्रेस नेताओं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बनी दूरियां लगता है अभी बरकरार हैं। गुरूवार को सीएम अमरिंदर सिंह की बुलाई केबिनेट की बैठक में सिद्धू नहीं आये।
बैठक की अध्यक्षता सीएम अमरिंदर सिंह ने की। जानकारी के मुताबिक बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर लम्बे समय तक चर्चा हुई। सिद्धू ने भले बैठक से किनारा किया, चर्चा का मुद्दा वही रहे। नए घटनाक्रम से साफ़ होता है कि कैप्टेन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच चल रही जंग अभी ठंडी नहीं हुई है और आने वाले दिन में बड़े बबंडर में बदल सकती है।
कैप्टेन समर्थक सीएम पर सिद्धू के ”पर कतरने” के लिए जोर दे रहे हैं लेकिन सिद्धू भी अपनी जगह अड़े हैं। चर्चा केबिनेट में फेरबदल की रही है। सिद्धू को राहुल-प्रियंका का बहुत नजदीकी माना जाता है और उन्होंने लोक सभा चुनाव में पंजाब को छोड़कर देश भर में कांग्रेस का प्रचार किया था। ऐसे में लगता है कांग्रेस आलाकमान ही इस मामले में कोइ हस्तक्षेप करेगी।
उधर आज की केबिनेट बैठक में मोहाली में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर ९९४  नियुक्तियों को मंजूरी दी गई ,जिसमे १०० एमबीबीएस सीट का प्रावधान होगा और २०२०-२१ के एकेडमिक सेशन से मेडिकल कॉलेज की शुरुआत होगी।