साफ़ है सरकार सोती रही : राहुल गांधी

चीन के हमले में भारतीय सैनिकों की शहादत और ५० से ज्यादा के घायल होने और फिर १० भारतीय सैनिकों के चीनियों के अपने कब्जे में करने की ख़बरों के बाद देश में गुस्सा बढ़ रहा है। विपक्षी दलों में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर इसे लेकर हमले तेज कर दिए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब शुक्रवार को आरोप लगाया है कि ”चीन का हमला पूर्व नियोजित था। मोदी सरकार सोती रही और हमारे सैनिकों को शहादत से कीमत चुकानी पड़ी ”।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने साफ़-साफ़ आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने इस मामले में अक्षमता दिखाई है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने इस हमले के लिए पहले से साजिश रच रखी थी। याद रहे चीन के पहले से साजिस रचने का आरोप मोदी सरकार में रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाईक ने ही एक  बयान में लगाया था।

राहुल गांधी ने गुरुवार को भी मोदी सरकार को घेरा था। उन्होंने ”कौन जिम्मेदार है” शीषक से एक सवाल पूछा था और एक  वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा  – ”भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है। मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है? धन्यवाद”।

राहुल गांधी का ट्वीट –
@RahulGandhi
It’s now crystal clear that:
1. The Chinese attack in Galwan was pre-planned. 2. GOI was fast asleep and denied the problem. 3. The price was paid by our martyred