सावरकर विवाद के बीच संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वीर सावरकर पर की गर्इ टिप्पणी के बाद शिवसेना व कांग्रेस में अनबन की चर्चा की जा रही थीं। किंतु इसी बीच टीम उद्धव के संजय राउत ने राहुल गांधी की तारीफ की है।

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि, कुछ मुद्दों पर भारी मतभेद होते हुए भी अपने राजनीतिक सहयोगी से पूछताछ करना मानवता की निशानी है। #भारत जोड़ो यात्रा के अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान, राहुल जी गांधी ने कल मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया। “हम आपके लिए चिंतित थे” उन्होंने कहा।

मैं एक राजनीतिक सहयोगी के दर्द को महसूस करने की उनकी सहानुभूति की सराहना करता हूं, जिसने 110 दिन जेल में बिताए हैं। राजनीतिक कटुता के दौर में ऐसे इशारे दुर्लभ होते जा रहे हैं। राहुल जी अपनी यात्रा में प्यार और करूणा पर ध्यान दे रहे हैं और इसलिए इसे भारी प्रतिक्रिया मिल रही हैं।“

बता दें संजय राउत द्वारा राहुल गांधी की तारीफ करने के बाद एमवीए गठबंधन को लेकर कुछ अच्छे संकेत मिल रहे हैं।

आपको बता दें, कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सावरकर पर तीखी टिप्पणी की थी राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान आरोप लगाया था कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और डर की वजह से उन्हे माफीनामा लिखकर दिया था। साथ ही गांधी ने सावरकर द्वारा लिखी दया याचिका की प्रति भी दिखार्इ थी और इसके बाद से महाराष्ट्र सहित देश की राजनीति में हलचल तेज हो गर्इ थी।