साध्वी प्रज्ञा के ब्यान पर कांग्रेस का वाकआउट

स्पीकर ने कहा प्रज्ञा का ब्यान कार्यवाही से हटाया  

लोकसभा में बुधवार को साध्वी प्रज्ञा के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त बताने वाले ब्यान पर गुरूवार को जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस सहित विपक्ष के सदस्यों ने वाकआउट किया। हालांकि, प्रज्ञा के ब्यान को अब लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है।

प्रज्ञा के इस बयान को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया। इस बीच साध्वी ब्यान वाले मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गोडसे को देशभक्त मानने वाली सोच निंदनीय है। पिछले कल एसपीजी क़ानून को लेकर बहस के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया था जिसपर कांग्रेस और विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। गुरूवार को स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा में कहा कि प्रज्ञा ठाकुर के बयान को रेकॉर्ड से हटा दिया गया है।

उधर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा – ”आंतकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त कहा। भारतीय संसदीय इतिहार का एक काला दिन।” कांग्रेस ने लोकसभा में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने के संदर्भ में लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया हुआ था।

इस बीच गुरूवार को तहसीन पूनावाला को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया जब उन्होंने संसद के बाहर ”महात्मा गांधी जिन्दाबाद”, ”नाथुराम गोडसे मुर्दाबाद” के नारे लगाए। वे उस समय महात्मा गांधी की मूर्ती के पास नंगे पाँव आये थे। उन्होंने साध्वी प्रज्ञा के ब्यान का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा – ”पीएम मोदी माफी मांगें और भाजपा साध्वी प्रज्ञा को बाहर करे।”

राहुल गांधी का ट्वीट

Rahul Gandhi

@RahulGandhi
Terrorist Pragya calls terrorist Godse, a patriot.
A sad day, in the history of
India’s Parliament.