सांसद दोहरे का भाजपा को  झटका, कांग्रेस में शामिल 

उत्तर प्रदेश के इटावा संसदीय क्षेत्र से सांसद अशोक कुमार दोहरे शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था जिससे वे नाराज थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की जो नई सूची जारी की है उसमें इटावा सीट से अशोक कुमार दोहरे को पार्टी उम्मीदवार बना दिया है। दोहरे ने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। इस मौके पर पार्टी महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और कुछ अन्य नेता मौजूद थे।
भाजपा ने हाल ही में दोहरे का टिकट काटकर इटावा से रामशंकर कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है। रामशंकर कठेरिया मौजूदा वक्त में आगरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद और अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के अध्यक्ष हैं। वे मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री भी रह चुके हैं।
गौरतलब है कि भाजपा सांसद अशोक दोहरे अपनी ही पार्टी की राज्य सरकार से हुए नाराज होकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर लाइमलाइट में आए थे। खास बात ये है कि पीएम मोदी को लिखी गई उनकी चिट्ठी सार्वजनिक हो चुकी है। जानकारों के मुताबिक भाजपा और सपा-बसपा से नाराज नेताओं का कांग्रेस में जाना उसे यूपी में ताकत दे रहा है क्योंकि उसके पास कई जगह कद्दावर नेताओं का अभाव है।