सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह के बयान से मैं और कांग्रेस सहमत नहीं – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, उनके बयान से मैं और कांग्रेस सहमत नहीं। दिग्विजय सिंह ने जो भी कहा वह कांग्रेस का विचार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सेना कुछ करे तो उसके लिए सबूत की कोई जरूरत नहीं हैं।

दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश भी सफाई दे चुके है। जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जयराम रमेश मीडिया पर जमकर बरसे और इस मामले में अपनी सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि, “जो कुछ कहा जाना था वह पहले ही कहा जा चुका है, और अब पीएम से सवाल पूछे जाने चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक हंगामे से जुड़े सभी प्रश्नों का उत्तर उनकी पार्टी ने दिया है और मीडिया को इसकी आवश्यकता है कि पीएम से सवाल पूछे जाए।“

वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि, “ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बार-बार सवाल खड़े करते हैं। ये दिग्विजय सिंह वही हैं जिन्होंने बाटला हाउस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे। मेरा सवाल राहुल गांधी से है आपके साथ जो लोग चल रहे हैं वो देश तोड़ने में लगे है और आप चुप है क्यों? कभी आपने सोचा है आपके नेताओं के इस बयान से आतंक के आकाओं का मनोबल बढ़ता है ये भारत जोड़ो यात्रा है या भारत तोड़ो यात्रा है?”

आपको बता दें, सोमवार को दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि सरकार ने आज तक संसद में सर्जिकल स्ट्राइक का कोई सबूत पेश नहीं किया हैं।