सत्तर साल की रट की भी एक्सपायरी डेट होती है : प्रियंका ‘

यूपी में इन दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ही चर्चा है। जहाँ भाजपा के कुछ नेता उनपर भद्दी टिप्णियों के कारण ट्रोल हो रहे हैं वहीं प्रियंका इन सबसे बेपरवाह  तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को सीतामढ़ी के मंदिर में पूजा अर्चना की और बाद में कंतित शरीफ मजार भी  गईं और वहां चादर चढ़ाई। इस बीच प्रियंका ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा – ”सत्तर साल की रट की भी एक्सपायरी डेट होती है।” गौरतलब है कि मोदी अपने तमाम भाषणों में पिछले ७० साल की सरकारों को फेल बताते हुए कांग्रेस पर हमला करते हैं।
प्रियंका गांधी ने मंगलवार को सीतामढ़ी के मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद वहां जुटे मीडिया के लोगों से बातचीत भी की। कांग्रेस नेता केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर बरसीं। प्रियंका ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर हमला बोला और पूछा कि ५६ इंच के सीने वाले रोजगार क्यों नहीं देते हैं?
इस मौके पर प्रियंका ने कहा – ”आप (मोदी) कहते हैं आप शक्तिमान हैं, बड़े नेता हैं, आपका 56 इंच का सीना है तो फिर रोजगार क्यों नहीं दे सकते हैं? ये इनकी दुर्बलता है, इनकी सरकार एक दुर्बल सरकार है।” उन्होंने पूछा कि पांच साल में केंद्र सरकार ने क्या किया? ”कुछ भी नहीं किया।”प्रियंका ने सत्तर साल के मुद्दे पर पीएम मोदी पर कटाक्ष किया – ”सत्तर साल की रट की भी एक्सपायरी डेट होती है।”
यूपी में योगी सरकार के दो साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि उपलब्धियां गिनाने से कुछ नहीं होता, क्योंकि जमीन पर कुछ असर नहीं दिख रहा है। गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री उपलब्धियों की बात करते हैं, लेकिन मैं यहां जमीन पर घूम रही हूं और आम लोगों से बात कर रही हूं, किसान-आम लोग अब भी परेशान हैं। गौरतलब है कि आज ही योगी सरकार के दो साल पूरे हो गए।
प्रियंका के तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे का आज दूसरा दिन है। सोमवार को उन्होंने प्रयागराज में संगम में पूजा अर्चना की, जिसके बाद बोट यात्रा की शुरुआत की।  प्रियंका की बोट यात्रा १४० किलोमीटर की है, जिसमें वह प्रयागराज से निकल कर मिर्जापुर होते हुए वाराणसी पहुंचेंगी। मंदिर दर्शन के बाद प्रियंका गांधी कंतित शरीफ मजार भी गईं और कांग्रेस नेता ने वहां चादर चढ़ाई।