सऊदी से लौटे ‘प्रभु’ आइसोलेशन में दाखिल

एनडीए सरकार में मंत्री रहे और भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को क्वारंटाइन में रख लिया है। प्रभु पिछले दिनों सऊदी अरब की यात्रा करके लौटे हैं। वे अपने घर पर हैं और एहतियातन अगले 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। हालांकि उन्होंने टेस्ट करवाया है, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बावजूद वह सावधानी बरत रहे हैं। प्रभु दूसरी शेरपा मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए 10 मार्च को सऊदी अरब गए थे।

मंत्री मुरलीधरन खुद को कर चुके हैं क्वारंटाइन
भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभु ने खुद को होम क्वारंटाइन किया है। इस दौरान दो हफ्ते वह न तो किसी से मिलेंगे और न ही कोई उनके पास जाएगा। घर पर एक मेडिकल टीम तैनात की गई है। इससे पहले तमिलनाडु के रहने वाले मोदी सरकार में संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को होम क्वारंटाइन किया हुआ है। वह केरल में एक कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गए थे, जहां पर एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिला था। मुरलीधरन ने मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक से भी दूरी बनाई रखी।

देश में 10 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 148
देश में कोरोना वायरस धीरे-धीरे विस्तार करता जा रहा है। बुधवार सुबह 10 नए मामले सामने आने के साथ अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 148 हो चुकी है। इनमें से 25 विदेशी भी शामिल हैं। तीन अलग-अलग राज्यों में एक-एक शख्स की मौत हो चुकी है। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सक्रमित मरीजों की संख्या 42 हो चुकी है। पुणे में 28 वर्षीय जिस महिला को संक्रमित पाया गया, वह फ्रांस और नीदरलैंड की यात्रा करके लौटी थी।  महिला 15 मार्च को भारत वापस आई थी और उसे 17 मार्च को अस्पताल में दाखिल कराया था।