संभलकर निकलें, बिना मास्क के कटेगा चालान

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही दिल्ली में बिना मास्क लगाये लोगों के साथ फिर से चालान काटे जाने लगे है। यानि वसूली तेज कर दी गई है। साथ ही दिल्ली मेट्रो में भी बिना मास्क लगाये लोगों का चालान काटा जा रहा है।

बताते चलें दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने से दिल्ली में लोग बिना मास्क के चलने लगे थे। न ही उनको कोई रोकता था न ही कोई चालान काटे जाने की कोई खबर तक नहीं आ रही थी। लेकिन गत 3 दिनों से फिर से कनॉट प्लेस में बिना मास्क पा जाने पर चालान काटे जा रहे है।

इस सारे मामले में एक बात तो सामने आयी है और लोगों ने तहलका संवाददाता को बताया कि दिल्ली में मौजूदा समय में 90 प्रतिशत से अधिकतर लोग बिना मास्क के देखे जा सकते है। लेकिन उनके साथ कोई रोक- टोक तक नहीं करता है। लेकिन जो सीधे -सादे लोग है। उनके पुलिस पकड़ कर चालान काट रही है। इससे कुछ लोगों में नाराजगी देखी जा रही है

कनॉट प्लेस में दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों से लोग घूमने आते है लेकिन अन्य राज्यों में मास्क को लेकर कोई पाबंदी नहीं है। वे लोग अपने ही अंदाज में आते है । लेकिन दिल्ली में पुलिस वाले इन भोले-भाले लोगों को चालान काट रही है। जिससे दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े डॉ रमन सिंह का कहना है कि अगर नियम हो तो सबके लिए अन्यथा न हो क्योंकि कुछ लोगों के चालान काटे जाने से लोगों को परेशान करने के अलावा कुछ नहीं है।उनका कहना है कि अभी कोरोना गया नहीं है को देश में बिना मास्क को छूट नहीं देनी चाहिये।