श्रीलंका में कैबिनेट के इस्तीफे के बीच प्रदर्शन जारी, पीएम के इस्तीफे की उठी मांग

श्रीलंका में इमरजेंसी और पुलिस कर्फ्यू के बावजूद जनता की तरफ से प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। देश में गंभीर आर्थिक और खाद्य संकट के बीच महिंदा राजपक्षे सरकार की पूरी केबिनेट ने साझे रूप से इस्तीफा दे दिया है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर बैन की आलोचना करने वाले पीएम राजपक्षे के बड़े बेटे नमल राजपक्षे ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है।

उधर श्रीलंका के कैंडी में बड़ी संख्या में छात्रों ने देश में उभरे गंभीर आर्थिक संकट के खिलाफ और सरकार की तरफ से लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू का विरोध करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया।

छात्रों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे औऱ राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को हटाने के लिए नारेबाजी की। श्रीलंका में वर्तमान में भोजन और बिजली के साथ-साथ ईंधन और अन्य ज़रूरी चीजों की गंभीर स्तर की कमी है, जिससे जनता में हाहाकार है।

श्रीलंका में पश्चिमी प्रांत में 600 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। राजधानी कोलंबो में विपक्षी नेताओं के मार्च में 100 से अधिक लोग शामिल हुए। इससे पहले पुलिस और राइफलें लिए हुए सैनिकों के एक बड़े समूह ने विपक्ष के नेता साजित प्रेमदासा के घर के पास मार्च को रोक लिया। यह कर्फ्यू सोमवार सुबह खत्म। हुआ।