शिवसेना सांसदों की मातोश्री में बैठक, राष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी के रुख की होगी चर्चा

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रपति चुनाव में किसे समर्थन देना है इस पर विचार किया जाएगा। यह बैठक दोपहर 12 बजे उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री में होगी।

गौरतलब है कि इस बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि सबकी नजरे इसपर टिकी है कि इस बैठक में शामिल होने वाले सांसदों की संख्या कितनी होगी। इस संदर्भ में शिवसेना सांसद विनायक राउत ने रविवार को मीडिया को बताया कि, “बैठक सोमवार को दोपहर 12 बजे होगी। और बैठक का एजेंडा 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी के रुख पर चर्चा करना है।“

बता दें, कुछ समय पश्चात शिवसेना सांसद राहुल शेवाले और राजेंद्र गावित ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की अपील कर चुके है। लेकिन पूर्व में शिवसेना ने एनडीए के साथ नाता तोड़ लिया था और कांग्रेस नेता प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था।

शिवसेना ने 2019 में एनडीए छोड़ दिया क्योंकि पार्टी ने पुराने सहयोगी भाजपा को छोड़कर महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई थी।