शिवसेना पदाधिकारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी: महाराष्ट्र

शिवसेना के पदाधिकारी व शिरडी ट्रस्ट के सदस्य राहुल कनाल के घर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी की है। राहुल कनाल महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी भी माने जाते है।

इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी को लेकर आदित्य ठाकरे ने कहा है कि, “महाराष्ट्र पर इस प्रकार के हमले पहले भी कर्इ बार हुए है। इस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का पहले बंगाल, आंध्र प्रदेश और अब चुनाव से पहले महाराष्ट्र में भी दुरुपयोग किया जा रहा है। केंद्रीय एजेंसियां भाजपा की ही प्रचार की मशीनरी हो गर्इ है लेकिन, हम झुकेंगे नहीं, महाराष्ट्र झुकेगा नहीं।“

आयकर विभाग की कार्यवाही से भड़के शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, “केंद्रीय एजेंसियां पश्चिम बंगाल व महाराष्ट्र में केवल कुछ चुनिंदा लोगों को क्यों निशाना बना रही है? क्या उन्हें किसी दूसरे राज्य से कोर्इ नहीं मिलता? यह केवल एमवीए सरकार पर दबाव बनाने व अस्थिर करने की एक रणनीति है।“

आपको बता दें, पिछले महीने आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में महाराष्ट्र में शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की थी। जाधव ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखने वाली समिति के प्रमुख है।

हालांकि शिवसेना और राकांपा ने आरोप लगाया है कि उनके नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है जिससे की महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर किया जा सके। परंतु केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया है।