शशिकला से बात करने पर अन्नाद्रमुक ने 16 नेताओं को पार्टी से निकाला

शशिकला से बात करने पर अन्नाद्रमुक ( एआईएडीएमके या ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम) ने सोमवार को पार्टी के 16 नेताओं पर कार्रवाई की। इन नेताओं महज बातचीत किए जाने के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, अन्नाद्रमुक ने प्रवक्ता वी पुगाझेंदी को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

अन्नाद्रमुक की ओर से जारी एक बयान में पार्टी ने शशिकला की पार्टी कैडर से हुई फोन वार्ता को एक नाटक करार दिया। इसने कहा कि पार्टी कभी भी एक परिवार की इच्छाओं के लिए खुद को बर्बाद नहीं करेगी। पार्टी ने कहा कि शशिकला से बात करने वाले हर कार्यकर्ता पर कार्रवाई की जाएगी। आगे भी उन्होंने संकेत दिया कि जो उनके करीब दिखेगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

कुछ दिन पहले तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहयोगी शशिकला का एक ऑडियो लीक हुआ था, जिसमें उन्होंने राजनीति में वापसी के संकेत दिए थे। ऑडियो के सामने आने के बाद अन्नाद्रमुक में बेचैनी बढ़ना लाजिमी है। पार्टी नेता सी पोन्नईयन ने गत शनिवार को कहा था कि शशिकला का अन्नाद्रमुक से नहीं, बल्कि एएमएमके पार्टी से रिश्ता है और अन्नाद्रमुक को पुनर्जीवित करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने दावा किया कि शशिकला उनकी पार्टी की सदस्य नहीं हैं क्योंकि वह टीटीवी दिनाकरन की अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) से संबंधित हैं

अन्नाद्रमुक की निष्कासित नेता शशिकला ने मार्च में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति से संन्यास का एलान किया था। इसके बाद पिछले महीने उनका एक ऑडियो लीक हुआ था जिसमें उन्हें सियासत में लौटने की बात कही गई थी।