शाह ने की पुनिया से फोन पर बात, अनुराग आज मिलेंगे पहलवानों से

गृह मंत्री अमित शाह के फोन करके पहलवान बजरंग पुनिया से फोन पर बात करने की ख़बरों के बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को आज दोपहर बातचीत के लिए न्योता भेजा है। उधर (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने जोर देकर कहा है कि उन्होंने पहलवानों से अपना समर्थन वापस नहीं लिया है।  

ख़बरों के मुताबिक अनुराग और पहलवानों की मुलाकात आज दोपहर दिल्ली में मुलाक़ात हो सकती है। हालांकि, इस बारे में पहलवानों की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। उधर गृह मंत्री अमित शाह ने पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर बजरंग पुनिया से फोन पर बात की है।

कुछ रिपोर्ट्स में बताया कि पहलवान सरकार के साथ बैठक के लिए तैयार हैं। हालांकि खिलाड़ियों का कहना है कि हम छुपकर कोई बैठक नहीं करेंगे। इसे देखते हुए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को बातचीत का न्योता दिया है। इसके बाद पहलवान खेल मंत्री से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं।

इस बीच बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने साफ़ कहा है कि उन्होंने पहलवानों से अपना समर्थन वापस नहीं लिया है और उन्होंने केवल पहलवानों के अनुरोध पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ नौ जून के प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है। याद रहे ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने अपनी मांगों से अवगत कराने के लिए शनिवार रात शाह से मुलाकात की थी।

किसान नेता ने स्पष्ट किया कि वे अब भी पहलवानों का समर्थन कर रहे हैं। टिकैत ने कहा कि दिल्ली में हमारा 9 जून का प्रदर्शन फिलहाल स्थगित है, हम सरकारी अधिकारियों और प्रदर्शनकारी पहलवानों के बीच बैठक के नतीजे का इंतजार करेंगे।  हम (किसान संघ) पहलवानों के समर्थन में हैं और उनका समर्थन जारी रखेंगे।