शाहरुख-दीपिका स्टारर पठान आज होगी रिलीज, हिन्दू संगठन हैं इसके विरोध में

कट्टरपंथियों के विरोध के बीच शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण स्टारर ‘पठान’ आज से देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। हालांकि, इस फिल्म को लेकर जो लोग विरोध कर रहे हैं, उन्होंने रिलीज से एक दिन पहले मंगलवार को भागलपुर (बिहार) और आगरा में सिनेमा हॉल के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर फाड़कर जला दिए।

फिल्म का विरोध हिंदू संगठनों ने तब शुरू किया जब फिल्म के एक गाने ‘बेशरम रंग’ का टीजर रिलीज किया गया। इसमें दीपिका पादुकोण की ड्रेस के रंग को लेकर इन कट्टरपंथी हिन्दू संगठनों को ऐतराज था। इसके बाद ‘पठान’ विवादों में आ गयी और अब कुछ संशोधन के बाद इसे आज रिलीज किया जा रहा है।

विरोध कर रहे हिंदू संगठनों का आरोप है कि ‘फिल्म के गाने में हिन्दू धर्म का अपमान किया गया है। हिंदुत्व से समझौता नहीं किया जा सकता। सनातन संस्कृति का विरोध करने वाले किसी भी तत्व को पूरे देश में कहीं भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर भागलपुर में पोस्टर जलाने को लेकर स्थानीय थाने और एसपी को आवेदन दिया गया जिसके बाद प्रशासन ने सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

उधर आगरा में भी ‘पठान’ का विरोध कर रहे दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ने की कोशिश की। हिंदू महासभा के नेताओं ने कहा कि किसी भी कीमत पर ‘पठान’ फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा।