शादी का झांसा देकर दुष्कर्म में सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

भुवनेश्वर पुलिस ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोप में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर भुवनेश्वर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर ओडिशा ले गई।  उत्तराखंड के चमोली जिले की पीड़िता युवती ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देहरादून और ओडिशा के भुवनेश्वर में तैनाती स्थल के बाहर कई दिन तक धरना दिया था।
 केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार मूल रूप से यूपी का रहने वाला है। देहरादून में तैनाती के दौरान उसकी भूपेन्द्र की चमोली की एक युवती से प्रेम हो गया। आरोप है कि उसने युवती को शादी का झांसा देकर काफी समय अपने साथ दून में रखा और लंबे समय तक संबंध बनाए। करीब एक साल पहले भूपेन्द्र का तबादला ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में हो गया था। कथित प्रेमिका भी पीछे-पीछे भुवनेश्वर पहुंच गई।
आरोप है कि एसआई ने युवती को आर्मी कैंप के बाहर कमरा ले रखा और उससे मिलता रहा। बताया गया कि कुछ दिन पहले भूपेंद्र ने अपने गृह नगर जाकर दूसरी युवती से शादी का प्रयास किया। युवती वहां भी पहुंच गई थी और घर पर हंगामा किया था।
उस समय आरोपी ने पीड़ित युवती को शादी करने का आश्वासन दिया था, जिससे मामला शांत हो गया। पर लौटने के बाद वो  वादे से मुकर गया था। इसके बाद कथित प्रेमिका ने गत वर्ष 25 दिसंबर को आरोपी दरोगा भूपेन्द्र कुमार के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में भुवेनश्वर के थाने में केस दर्ज करा दिया था। तब से ही आरोपी फरार था।
 युवती ने देहरादून में डीआईजी अरुण मोहन जोशी के आफिस पहुंचकर भी मामला बताया था । भुवनेश्वर पुलिस आरोपी की तलाश में देहरादून पहुंची थी। भुवनेश्वर पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश कर उसे पुलिस ट्रांजिड रिमांड पर भुवनेश्वर ले गई।