शहला पर पिता ने ‘देशद्रोही’ होने का लगाया आरोप, बेटी बोली ‘भ्रष्ट हैं’ वो

जेएनयू की छात्र नेता और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की महासचिव रहीं शहला  रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने उनपर ‘जान से मारने की धमकी’ का आरोप लगाया है। यही नहीं उन्होंने अपनी बेटी के कथित तौर पर ‘देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल’ होने का भी आरोप लगाया है और कहा है कि उनकी बेटी को कथित तौर पर ‘विदेशों से फंडिंग मिलती है’। जवाब में रशीद ने पिता को भ्रष्ट बताते हुए उनपर उनकी मां के ‘उत्पीड़न’ और अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

शहला रशीद पर उनके पिता के आरोपों के बाद यह मामला गरमा गया है। पिता के आरोपों के बाद शहला ने पिता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने पिता को ‘भ्रष्ट’ कहा है और एक वीडियो में पिता के लगये आरोपों को ‘पुराना मामला’ बताया है।

शहला ने अपने ट्वीट में लिखा है – ‘मेरे पिता ने मेरी मां बहन और मुझ पर गंभीर आरोप लगाए हैं तो मैं ये साफ कर दूं कि वो पत्नी को पीटने वाले, दूसरों को गालियां देने वाले इंसान हैं।’ शहला ने पिता को भ्रष्ट बताते हुए उनके आरोपों के बाद उन पर कार्रवाई करने का फैसला करने की भी बात कही है।

शहला रशीद ने आगे कहा – ‘ये कोई सियासी मामला नहीं है। ये हमारा पारिवारिक मामला है। जब से माननीय अदालत ने उनके हमारे घर में दाखिल होने पर रोक लगाई है तभी से वो ऐसी हरकतें करते हुए कानूनी प्रक्रिया को भरमाने की कोशिश कर रहे हैं।’

उधर रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी कथित तौर पर ‘देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल लोगों के साथ मिलकर एक पार्टी बना चुकी है और उसको देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने के लिए 3 करोड़ रुपए के रकम की भी पेशकश की गई’। जम्मू-कश्मीर के एक न्यूज पोर्टल ‘न्यूज वायर’ पर एक वीडियो में यह आरोप लगाए हैं। शोरा के आरोप के मुताबिक ‘उनकी बेटी देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल है’ और ‘मेरे घर में राष्ट्र विरोधी गतिविधियां चल रही हैं’। अब्दुल रशीद ने शहला राशिद के खिलाफ जांच की मांग की है और इसके लिए जम्मू और कश्मीर के पुलिस प्रमुख (डीजीपी) को एक लिखित शिकायत की है।

शहला राशिद का ट्वीट –
Shehla Rashid
@Shehla_Rashid
1) Many of you must have come across a video of my biological father making wild allegations against me and my mum & sis. To keep it short and straight, he’s a wife-beater and an abusive, depraved man. We finally decided to act against him, and this stunt is a reaction to that.