शराब घोटाला मामले में ईडी ने राजधानी दिल्ली में 25 जगहों पर की छापेमारी

दिल्ली शराब नीति 2021 मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राजधानी दिल्ली में 25 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की हैं।  ईडी इस मामले में अब तक 150 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी कर कुछ गिरफ्तारियां कर चुकी हैं।

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली सरकार की कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में यह छापेमारियां कर रही हैं और इस मामले में बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया गया हैं। साथ ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इसमें आरोपी हैं।

ईडी ने दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी पर शराब घोटाले में प्राथमिकी के मुताबिक बिना सक्षम प्राधिकारियों से अनुमति लिए आरोपी लोक सेवकों ने आबकारी नीति के बारे में फैसला लेने में फैसला लेने में महती भूमिका निभाई हैं।

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आरोप है कि आप की केजरीवाल सरकार ने शराब घोटाले में कमीशन खाया है इस आरोप के बाद से दोनों ही पार्टियों के बीच राजनीति तेज हैं। इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों पर एफआईआर दायर की हैं।

वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है आप का कहना है कि भाजपा सरकार अपने विपक्षियों को गिराना चाहती है और इसलिए छापेमारी कर कार्रवाई कर रही हैं।

आपको बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 अक्टूबर को दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी के कथित अनियमितताओं के मामले में दिल्ली, पंजाब और तेलंगाना में 35 स्थानों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत इस मामले में नए सिरे से जांच करते हुए छापेमारी शुरू की हैं।