विश्व टी-20 कप के लिए भारतीय टीम घोषित; कोहली बने कप्तान, धोनी मेंटर के रूप में जुड़ेंगे साथ

विराट कोहली के नेतृत्व में टी-20 क्रिकेट विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। रोहित शर्मा टीम के उप-कप्तान होंगे जबकि पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़ेंगे। टीम की घोषणा अब से कुछ देर पहले बीसीसीआई ने की है। भारत टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 24 अक्‍टूबर को करेगा।

घोषणा के मुताबिक केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव को भी टीम में शामिल किया गया है। अन्य खिलाड़ियों में ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, आर आश्विन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, राहुल चहर, रविंदर जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं। पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़ेंगे।

चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर ऋषभ पंत पर भरोसा बनाये रखा है जो इंग्लैंड के वर्तमान दौरे में भी टीम में शामिल हैं। बल्लेबाजी से बेहतर प्रदर्शन न कर पाने के बावजूद पंत टीम के लिए जरूरी हैं और उनके फ़ार्म में आने का इन्तजार है। वैसे चौथे टेस्ट में पंत ने बेहतर बल्लेबाजी की थी।
इन खिलाड़ियों के अलावा तीन खिलाड़ियों को स्टैंड बाई में रखा  गया है। इनमें शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और श्रेयश अय्यर शामिल हैं। बता दें भारत टी-20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 24 अक्‍टूबर को करेगा।