विधायक सेंगर के ठिकानों पर सीबीआई छापे

उन्नाव रेप मामला : एजेंसी ने की है जेल में बंद सेंगर से पूछताछ भी

उन्नाव रेप का मामला सर्वोच्च अदालत में जाने के बाद इसकी जांच में अब काफी तेजी आ चुकी है। अब रविवार को उन्नाव रेप मामले में सीबीआई की टीम ने मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत अन्य आरोपियों के १७ ठिकानों  दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम उत्तर प्रदेश के चार जिलों में विधायक सेंगर के ठिकानों की तलाशी ले रही है।
यह मामला सर्वोच्च अदालत में पहुंचते ही भाजपा को अपने ऊपर बढ़ रहे दबाव के बाद विधायक सेंगर को पार्टी से बाहर करना पड़ा था। अब सीबीआई ने रविवार को इस मामले के मुख्य आरोपी सेंगर सहित अन्य के लखनऊ, उन्नाव, बांदी और फतेहपुर के ठिकानों पर तलाशी ली है।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए। विधायक के पास एक बंदूक, एक राइफल और एक रिवॉल्वर है। सेंगर से पूछताछ करने सीबीआई टीम सीतापुर जेल भी गयी जहाँ सेंगर बंद हैं। सीबीआई टीम ने सेंगर से करीब छह घंटे तक जेल में पूछताछ की।
माना जाता है कि सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम ने विधायक से रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के बारे में सवाल-जवाब किए। कुछ अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ की गयी। सीबीआई टीम ने हादसा स्थल पर एक्सीडेंट सीन को रिक्रिएट भी किया ताकि हर पहले से सत्य जाना जा सके।