विधायकों से मिलने मानेसर पहुंची राजस्थान एसओजी टीम को हरियाणा पुलिस ने होटल के बाहर डेढ़ घंटे तक रोका, अब दी इजाजत  

राजस्थान से हरियाणा के मानेसर पहुंची राजस्थान एसओजी की टीम को हरियाणा पुलिस ने उस आईटीसी ग्रांड होटल के भीतर जाने से रोक दिया, जहाँ कांग्रेस के वो 18 विधायक ठहरे हुए बताये गए हैं, जिन्हें सचिन पॉयलट का समर्थक कहा जा रहा है। हरियाणा में भाजपा की सरकार है, लिहाजा राजस्थान एसओजी टीम के लिए दिक्कत आ रही है। हालांकि, डेढ़ घंटे रोके रखने के बाद उन्हें भीतर जाने की इजाजत दी गयी।

बताया गया है कि राजस्थान एसओजी की टीम उन दो विधायकों से मिलने और पूछताछ करने गयी है, जिनके खिलाफ सरकार गिराने के षड्यंत्र का आरोप लगाया गया है। राजनीतिक हलकों में यह आरोप लगाया जा रहा है कि सचिन पॉयलट मामले में असल में परदे के पीछे भाजपा ही है। ऐसे में यदि हरियाणा पुलिस इन विधायकों से राजस्थान एसओजी को नहीं मिलने देती है, तो भाजपा पर कांग्रेस के आरोपों को और ताकत मिलेगी।

राजस्थान एसओजी की टीम अब से करीब डेढ़ घंटा पहले मानेसर पहुँची लेकिन डेढ़ घंटे तक उसे इन विधायकों से मिलने नहीं दिया गया, जिससे दोनों राज्यों की पुलिस के बीच भी ”टकराव” जैसी स्थिति बनने की भी नौबत आ गयी। यदि हरियाणा पुलिस अपने रुख पर अड़ी रहती तो यह भी मुमकिन था कि राजस्थान एसओजी बिना विधायकों से मिले लौट जाती। कांग्रेस ने लगातार आरोप लगाए हैं कि उनके ”बागी” विधायकों को भाजपा ने ही हरियाणा के रिजॉर्ट में ठहराया है।