विजय दर्डा की नयी पुस्तक ‘रिंगसाइड…’ विमोचन पर बोले संजय बारू- क्षेत्रीय मीडिया बहुत अच्छा काम कर रहा है

दिल्ली में  मंगलवार को लोकमत मीडिया समूह के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष और तीन बार के सांसद डॉ. विजय दर्डा द्वारा लिखित नयी पुस्तक ‘रिंगसाइड – अप, क्लोज एंड पर्सनल ऑन इंडिया एंड बियॉन्ड’ का विमोचन रफी मार्ग स्थित ‘कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया’ के स्पीकर हॉल में किया गया।

पुस्तक विमोचन समारोह के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केरल के तिरुवनंतपुरम से लोक सभा सांसद शशि थरूर और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार और लेखक डॉ. संजय बारू रहे।

इस पुस्तक में डॉ विजय दर्डा के साप्ताहिक लेखों का एक मनोरम संकलन हैं, जो कि वर्ष 2011 और 2016 के बीच लोकमत मीडिया समूह समाचार पत्रों और देश के अन्य प्रमुख राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दैनिकों में प्रकाशित हुए थे। साथ ही दुनिया में सामाजिक, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले प्रख्यात व्यक्तियों के बारे में प्रलेखित नोट्स और अंतर्दृष्टि पूर्ण टिप्पणियां भी शामिल हैं।

रिंगसाइड में विज्ञान, पर्यावरण, अर्थव्यवस्था, सामाजिक विकास, सुरक्षा, कला, खेल, संस्कृति, विदेश नीति और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों से जुड़े शोध पूर्ण आलेख भी हैं।

संजय बारू ने कहा कि, “क्षेत्रीय मीडिया अधिक पत्रकारिता में अधिक परिपक्वता लाता है और यह तुलनात्मक रूप से अधिक केंद्रित होता है। क्षेत्रीय मीडिया आज भी बहुत अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने महाराष्ट्र का जिकर करते हुए आगे कहा कि मैं तेलंगा से आता हूं और विजय जी विदर्भ क्षेत्र से, दोनों ही जगहें भारत की विविधता को दर्शाती है। ”

पुस्तक विमोचन समारोह के मौके पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, नेशनल काँफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और इंडिया टुडे टेलीविजन के सलाहकार संपादक राजदीप सरदेसाई भी मौजूद रहे।