लोकप्रिय हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन

लोकप्रिय हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया हैं। उन्होंने आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली। वह लंबे समय से बीमार थे और करीब डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती थे।

बता दे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को कुछ समय पहले दिल का दौरा पड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह लंबे समय से जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर थे।

आपको बता दें, राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था वह कानपुर के रहने वाले थे। वे पर्दे पर गजोधर भैया के नाम से मशहूर थे।

अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से कानपुर सीट से उम्मीदवार के रूप में की थीं। किंतु उन्होंने यह टिकट लौटा दिया था और कहा था कि उन्हें पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं मिल रहा हैं। और ठीक उसी वर्ष उन्होंने भाजपा को ज्वाइन कर लिया था।

यदि बात करें उनके मनोरंजन जगत की तो वह हास्य कलाकार के रूप में वर्ष 1980 के दशक से सक्रिय रहे है और उन्होंने वर्ष 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थीं। साथ ही उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा (रीमेक)’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रूपैया’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया था।