लॉक डाउन के बावजूद आतंकी डार के जनाजे में जुटे सैकड़ों लोग, अब पुलिस ने दर्ज़ की उनके खिलाफ एफआईआर

पूरे लॉक डाउन के बावजूद सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकी सज्जाद  नवाब डार के जनाजे में सैकड़ों लोग जुट गए। डार को सेना ने बुधवार को मार गिराया था और उसके जनाजे में बड़ी संख्या में लोग इक्कट्ठा हुए। अब पुलिस ने इनमें से काफी  लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक सज्जाद डार के जनाजे में सैकड़ों लोग जमा थे। इन लोगों ने यह सब किया जब देश भर में लॉक डाउन घोषित है और कोरोनावायरस का खौफ हर जगह छाया हुआ है। इस घटना से यह भी जाहिर होता है कि अभी भी घाटी में आतंकियों के लिए स्थानीय जनता में सहानुभूति है।

डार को मुठभड़े में भारतीय सेना ने बुधवार को मार गिराया था। जब लोग बड़ी संख्या में उसके जनाजे में शामिल हुए तो सोपोर पुलिस ने बुधवार रात उन तमाम लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिन्होंने आतंकी के जनाजे में हिस्सा लिया था। पुलिस के मुताबिक वीडियो फुटेज के आधार पर उन लोगों की पहचान की जा रही है, जो जनाजे में शामिल हुए थे।

यह सब तब हुआ जब आतंकी डार की मौत के बाद पुलिस ने उसका शव घरवालों को सौंपते हुए उन्हें सख्त हिदायत दी थी कि आखिरी रसूमात में लॉकडाउन का ख्याल रखते हुए ज्यादा लोग शामिल न हों। लेकिन पुलिस के कहने और उसकी मौजूदगी के बावजूद वहां भीड़ जुटी। अब पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है और कहा है कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।