लालू यादव की तबीयत गंभीर, एयर लिफ्ट कर दिल्ली एम्स लाए गए

रांची के अस्पताल में क़ैद के दौरान इलाज करा रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के अस्पताल में इलाज के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद एयर लिफ्ट कर दिल्ली एम्स लाया गया। उन्हें  कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है। उनको पिछले दो दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।
बिहार के पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्स तक पहुंचाया गया। लालू इससे पहले मार्च 2018 में भर्ती हुए थे और करीब एक महीने बाद ही एम्स ने छुट्टी दे दी थी। इलाज और उनकी तबीयत पर नजर रखने के लिये विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। एम्स के हृदय रोग संबंधी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर राकेश यादव उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं।
71 वर्षीय लालू का झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज चल रहा था। रिम्स के निदेशक डॉक्टर कामेश्वर प्रसाद ने बताया था कि लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया की शिकायत बताई गई। डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिये उन्हें दिल्ली एम्स भेजने का फैसला किया गया।
दिग्गज नेता की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर शुक्रवार को विशेष विमान से रांची पहुंचे थे। परिवार ने रात में लालू से मुलाकात की थी।तेजस्वी ने बताया था कि पिताजी की तबीयत चिंताजनक है। तेजस्वी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात कर अपने पिता को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था करने को कहा था।