लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत

लखीमपुर खीरी में किसानों को अपने वाहन से कुचलने के मुख्य आरोपी आशीष  मिश्रा को जमानत मिल गयी है। आशीष मिश्रा मोदी सरकार में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र हैं। उन्हें गुरुवार हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से जमानत मिली है। इस घटना में 4 किसानों और एक पत्रकार की कुचलने से मौत हो गयी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लखीमपुर खीरी हिंसा में आशीष मिश्रा मुख्‍य आरोपी हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने वाहन से प्रदर्शन कर किसानों पर अपना वाहन चढ़ा दिया जिससे चार किसानों और एक पत्रकार की मौत हो गयी।

आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दी। इस मामले की सुनवाई पहले ही हो चुकी थी और अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था। अब आज अदालत का इस मामले में फैसला आ गया है। जानकारी के मुताबिक जमानती बांड  के बाद आशीष शुक्रवार को जेल से रिहा हो सकता है।

जब यह घटना हुई थी और एसआईटी ने इसकी जांच शुरू की थी तब आशीष मिश्रा ने इन आरोपों को  कर दिया था कि उनका बेटा लखीमपुर हिंसा में शामिल हैं क्योंकि बकौल परिवार उस समय आशीष वहां था ही नहीं। हालांकि, एसआईटी ने जांच में आशीष मिश्रा को मुख्‍य आरोपी बताया है। चार्जशीट में एसआईटी ने बताया है कि आशीष घटना के समय वहां मौजूद था।