रोहतांग में बर्फबारी

हिमाचल में मौसम ने करवट बदल ली है। कई इलाकों में ठण्ड पड़ रही है जबकि कई जगह मौसम ठंडा होने को है। कुल्लू- मनाली सहित लाहुल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर गुरूवार की रात बर्फबारी भी शुरु हो गयी है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात कुल्लू- मनाली सहित लाहुल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद बारालाचा, शिंकुला दर्रे और कुंजम जोत सहित समस्त ऊंची चोटियों पर बर्फ की चादर दिखने लगी है।

बर्फबारी की ख़बरों के बाद मनाली में शुक्रवार को प्रदेश से बाहर से होटलों की बुकिंग अचानक तेज हो गयी है। सुबह बर्फ के दीदार को सैलानियों का मेला दिखा जो मनाली से ही पहाड़ियों पर बर्फ देखकर आनंदित हो रहे थे।

उधर कई सैलानी शुक्रवार को रोहतांग दर्रे के लिए निकल गए जहां अभी सैलानियों की ज्यादा भीड़ नहीं है। वहां गए सैलानियों ने ताजा बिछी बर्फ का आनंद उठाया और बर्फ़ीली वादियों को कैमरों में कैद किया।

पहाड़ों पर बर्फ से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मनाली और केलंग में मौसम ठंडा हो गया है। हालांकि अभी तक मनाली-लेह, मनाली- दारचा जांस्कर और मनाली काजा मार्ग वाहनों के लिए खुले हैं। लेकिन अगर हालात ऐसे ही रहे और बर्फबारी का दौर जारी रहा तो इन मार्गों पर जल्द ही वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी।