रेस्टॉरेंट में राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बजट की लम्बी बैठक के बाद शुक्रवार को दिल्ली के एक रेस्टॉरेंट में खाना खाने पहुँच गए। जब उन्होंने वहां बैठे लोगों से अपना परिचय यह कहकर कराया कि वे राहुल गांधी हैं, कांग्रेस अध्यक्ष, तो लोगों को हंसी आ गयी।

राहुल अक्सर इस तरह लोगों से मिलने के लिए आ पहुँचते हैं। लोगों को यह अच्छा भी लगता है। उन्हें अक्सर कार्क्रमों या ऑफबीट लोगों से घुलते मिलते देखा जाता है। दिल्ली स्थित एक रेस्टोरेंट में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब राहुल गांधी वहां खाना खाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद छात्रों से बातचीत की और उनकी राय भी ली।

राहुल गांधी ने रेस्टोरेंट में मौजूद छात्रों से एक-एक कर परिचय लिया। फिर अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी हूं, कांग्रेस अध्यक्ष। ये सुनकर वहां मौजूद छात्र हंसने लगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गांधी ने रेस्टोरेंट में रवा-डोसा खाया और फिल्टर कॉफी पी। राहुल ने वहां पहुंचने में देर करने के लिए छात्रों से माफी भी मांगी। मिली जानकारी के मुताबिक ३१ जनवरी को संसद में घंटों बिताने के बाद राहुल गांधी दक्षिणी दिल्ली के मशहूर रेस्टोरेंट में लंच करने पहुंच गए। वह बहुत सामान्य तरीके से रेस्टोरेंट पहुंचे थे। यह देखकर रेस्टोरेंट का स्टाफ हैरान रह गया। बता दें कि राहुल गांधी लोगों के बीच अक्सर कहीं पहुंच जाने के लिए जाने जाते हैं।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दिल्ली में कई बार ऐसा भी हुआ है कि कोई सेमिनार हो रहा है तो बीच में वह पीछे बैठकर लोगों को सुनते हुए देखे गए। अभी कुछ ही दिन पहले पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद वह शिमला छुट्टी मनाने के लिए गए थे, उस दौरान उन्हें बच्चों के साथ शतरंज खेलते हुए देखा गया था।