रिया जमानत मामले में मुंबई की अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा

बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला मंगलवार को सुरक्षित रखा है। एक बेंच ने कहा कि जल्द फैसला देने की कोशिश की जाएगी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालत में मौत की जांच के दौरान ड्रग्स मामला सामने आने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और तीन अन्य को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उनकी जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई। जस्टिस सारंग वी कोतवाल की एकल बेंच ने अब इन सभी की जमानत के मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

इससे पहले एनसीबी और रिया के वकील ने काफी देर तक दलीलें रखीं। बता दें  एनसीबी ने सोमवार को अदालत में पेश हलफनामे में कहा था कि रिया और शौविक ‘नामचीन हस्तियों और ड्रग्स पैडलर से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं’। एनसीबी ने कहा कि दोनों ने ड्रग्स की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई। हालांकि, रिया ड्रग्स लेने से साफ़ मना कर चुकी हैं।

याद रहे ड्रग्स मामले में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत समेत कई अन्य से पूछताछ हो चुकी है। अब तक करीब 20 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ अभिनेताओं को लेकर भी एनसीबी छानबीन में जुटी है।

बॉम्बे हाई कोर्ट में मंगलवार को एनसीबी की तरफ से अपील करते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट से कहा कि उस बैकड्रॉप को ध्यान में रखना होगा, जिसके तहत एनडीपीएस अधिनियम सामाजिक स्थिति और लेजिस्लेटिव मंशा के संबंध में बनाया गया है। उधर रिया के वकील ने अदालत में अपनी मुवक्किल के पक्ष में दलीलें रखीं।