राहुल से राफेल पर बात नहीं हुई : पर्रिकर

कांग्रेस अध्यक्ष को पात्र लिखकर उनके ब्यान पर निराशा जताई

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से  मुलाकात के दौरान राफेल पर किसी  होने से इंकार किया है। राहुल मंगलवार को पर्रिकर के स्वास्थ्य का हाल जानने उनसे मिले थे। पर्रिकर ने इस सम्बन्ध में राहुल को चिट्ठी लिखकर मुलाकात के बहाने राजनीति करने का आरोप लगाया है।

पर्रिकर ने राहुल को लिखे पत्र में कहा – ”२९ जनवरी को बिना किसी पूर्व सूचना के आप मेरे स्वास्थ्य का हाल पूछने मेरे यहां आए थे। दलगत भावना से ऊपर उठकर एक अस्वस्थ व्यक्ति का हाल जानना अच्छी परंपरा है।  आपके आने पर मैने आपका स्वागत  स्वास्थ्य और बीमारी के प्रति आपकी अच्छी भावना के संदर्भ में किया। लेकिन आज सुबह समाचार पत्रों में जिस ढंग से  आपके विजिट को लेकर बयान प्रकाशित हुए हैं, उन्हें पढ़कर मुझे आश्चर्य हुआ और आहत भी हूं।”

पात्र में पर्रिकर ने लिखा – ”आपने कहा कि बातचीत में मैने आपको बताया है कि राफेल की प्रक्रिया में मैं कहीं नहीं था मुझे कोई जानकारी नहीं थी। यह अत्यंत निराशाजनक और आहत करने वाली बात है कि मेरे स्वास्थ्य का हाल जानने के बहाने आपने अपने निम्न स्तरीय राजनीतिक हितों को साधने का कार्य किया है। उसकी मैं कल्पना भी नहीं कर पा रहा हूं।”

अपने पत्र में पर्रिकर ने राहुल से कहा कि आपसे पांच मिनट की भेंट में न राफेल का जिक्र हुआ और न ही मैने राफेल संबंधी कोई चर्चा की। उन मिनट में इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई। इस तरह की कोई बात मेरी और आपके बीच न तो हाल की मीटिंग में हुई थी और न ही पहले कभी हुई। मैं स्पष्ट कर रहा हूं कि राफेल सौदे में दूर-दूर तक कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।”

गौरतलब है कि राहुल ने कल पर्रिकर से मुलाकात के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में पर्रिकर के ब्यान का हवाला दिया था कि वे खुद कह चुके हैं कि ”नए राफेल सौद्दे से उनका (पर्रिकर) कोइ लेना-देना नहीं है।”