राहुल-प्रियंका पर अपमानजनक टिप्पणी

शिमला पुलिस में 'भाजपा' नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा गांधी के हाल के शिमला दौरे को लेकर फेसबुक पर की गई आपतिजनक टिप्पणी पर स्थानीय पुलिस ने एक व्यक्ति आरएस नेगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कर ली है। हाल ही में नेगी ने भाजपा की ओर से गठित ”प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचारप्रसार अभियान समिति” के प्रदेशाध्यक्ष होने का दावा करते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस की थी और पीएम की योजनाओं की प्रशंसा की थी।
आरोप है कि नेगी ने फेसबुक पेज पर कथित तौर पर राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के भाई बहन के रिश्तों को लेकर बेहद अपमानजनक टिप्पणी  की थी। नेगी की इस कथित टिप्पणी को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने प्रदेश के विभिन्न थानों में नेगी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने को लेकर शिकायत दर्ज़ की हैं। युवा कांग्रेस ने रामपुर, सोलन के अलावा राजधानी के थाना सदर में भी एफआइआर दर्ज करने के लिए शिकायत डाली है।
मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रदेश भाजपा ने नेगी का पार्टी से किसी तरह का रिश्ता होने से साफ़ मन कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने संवाददाता को फोन पर बताया कि प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचारप्रसार अभियान समिति का न तो किसी को अध्यक्ष बनाया है और न ही कोई गठन किया है। ”अगर किसी व्यक्ति ने ऐसी टिप्पणी की है तो उसे जेल में डाल देना चाहिए। कांग्रेस को उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करनी चाहिए।” नेगी से कोशिश के वाबजूद संपर्क नहीं हो पाया।
पुलिस ने नेगी के खिलाफ मामला दर्ज़ होने की पुष्टि की है। जिला पुलिस प्रवक्ता डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने कहा कि पुलिस ने भादंसं की धारा 295ए और 505(2) के तहत एफआइआर दर्ज की हें। शुक्ला ने तहलका को बताया – ”मामले की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ी तो आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।” इस सवाल कि नेगी का यह फेसबुक अकाउंट असली है या फर्जी, शुक्ला ने कहा कि यह छानबीन की बाद ही साफ़ होगा।
प्रदेश की राजनीति राहुल और प्रियंका को लेकर ऐसी अपमानजनक टिप्पणी  के बाद बबाल मच गया है। आरोपी नेगी पहले आम आदमी पार्टी का नेता होने का दावा करता रहा है। वह आम आदमी पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होता रहा था। हाल में आरोपी नेगी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से गठित प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान समिति के प्रदेशाध्यक्ष होने का दावा करते हुए संवाददाता सम्मेलन किया था।
प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि ”भाजपा की ओर गठित प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रचार-प्रसार अभियान समिति के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह नेगी की सोशल मीडिया में कथित तौर पर राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के नाम चिन्हित कर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को लेकर जो घटिया टिप्पणी की है वह भाजपा की घटिया मानािकता को दशार्ती है जिसकी हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस कड़े शब्दों में निन्दा करती हैं।” उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो युवा कांग्रेस २७ दिसंबर को पुलिस का घेराव करेगी।