राहुल-प्रियंका गांधी जेल में बंद चिदंबरम से मिले

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को दिल्ली में तिहाड़ जेल में बंद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम से मुलाकात की। इस मौके पर चिदंबरम के बेटे कार्ति भी  थे। याद रहे पिछले महीने सोनिया गांधी भी चिदंबरम से मिलने जेल गईं थीं।
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस चिदंबरम के प्रति अपना पूरा समर्थन दिखाते रहना चाहती है। पार्टी का आरोप रहा है कि कांग्रेस और विपक्ष के नेताओं को राजनीतिक कारणों से मोदी सरकार प्रताड़ित कर रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। चिदंबरम से मिलने अचानक बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचे। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में २१ अगस्त से न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं। इससे पहले सोनिया गांधी भी तिहाड़ जाकर चिदंबरम से मुलाकात कर चुकी हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कुछ रोज पहले सर्वोच्च न्यायालय में चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध या और दावा किया था एजंसी के पास उनके धन शोधन  में शामिल होने के सबूत हैं। ईडी यह भी दावा किया था कि चिदंबरम हिरासत में रहते हुए भी कथित रूप से गवाहों से संपर्क कर रहे हैं।