राहुल ने नामांकन दाखिल किया

रोड शो में जुटी जबरदस्त भीड़, सोनिया, प्रियंका, वाड्रा भी साथ

वायनाड के बाद अमेठी में भी जबरदस्त भीड़ जुटाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अपने नामांकन भरने से पहले शक्ति प्रदर्शन किया। राहुल के  नामांकन भरने के वक्त यूपी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम यूपी की प्रभारी कांग्रेस  महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल के जीजा राबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे।
नामांकन दखिल करने से पहले गांधी ने रोड शो किया जिसमें बहन प्रियंका गांधी, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी दिखे। रोड शो में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इसबार यूपी में वैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बॉडी लैंग्वेज काफी बदली-बदली और उत्साह से लबरेज दिख रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इसका कारण प्रियंका गांधी की एंट्री है।
सम्भावना है कि उनकी प्रतिद्वंदी उम्मीदवार भाजपा की स्मृति ईरानी गुरूवार को नामांकन दाखिल कर सकती हैं जो २०१४ के लोक सभा चुनाव में उनकी प्रतिद्वंदी उम्मीदवार थीं। हालाँकि, उस चुनाव में मोदी की जबरदस्त लहर के वाबजूद वो राहुल से एक लाख वोटों से कुछ ज्यादा से हार गईं थी।
मुंशीगंज से शुरू हुये राहुल गांधी के रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। कार्यकर्ताओं के हाथों में कांग्रेस के तिरंगे के अलावा ”न्याय का नीला झंडा” भी था। राहुल गांधी की सालाना ७२,००० रूपये देने की योजना की देश भर में चर्चा है जिसे ”न्याय” नाम दिया गया है।
रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं घर से छज्जों से फूलों की बारिश कर रही थी और बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक उत्साहित दिख रहे थे। भारी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लंबा जुलूस राहुल गांधी के काफिले के साथ चल रहा था। अमेठी को राहुल गांधी और कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। राहुल करीब दो घंटे तक रोड शो करने के बाद लगभग १२ बजे नामांकन दाखिल किया। राहुल अमेठी से २००४, २००९ और २०१४ में बड़े अंतर से विजयी रहे हैं।