राहुल ने अमेठी को ११ ट्रक राशन भेजा, कहा कोरोना बड़ी चुनौती के साथ एक अवसर भी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को एक बहुत बड़ी चुनौती के साथ-साथ  एक अवसर भी बताते हुए कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए हमें नए समाधान जुटाने होंगे। राहुल गांधी ने अपने पूर्व लोक सभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी को ११ ट्रक राशन जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भेजा है।

राहुल गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा – ”कोविड-१९ जैसी वैश्विक महामारी एक बड़ी चुनौती है लेकिन यह एक अवसर भी है। हमें संकट की इस घड़ी में अपने  वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डाटा विशेषज्ञों के वृहद् पूल को आज जरूरी नए समाधानों पर काम करने के लिए सक्रिय करने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए ११ ट्रक राशन भेजा है। इसमें पांच ट्रक चावल, पांच ट्रक आटा-गेहूं और एक ट्रक दालों के अलावा तेल, मसाले और अन्य खाद्य सामग्री है। अमेठी में राहुल गांधी के भेजे राशन को जरूरतमंदों और गरीबों में वितरित की गयी। यह सामग्री अमेठी लोकसभा क्षेत्र की ८७७  ग्राम/नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं में राहुल गांधी की तरफ से १६,४००० राशन किट बनाकर वितरित की गयी।

गौरतलब है कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीन दिन पहले एक प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे। उन्होंने सरकार से इमरजेंसी राशन कार्ड जारी करने की भी अपील की थी। अब उन्होंने एक ट्वीट में भी कहा – ”हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में आपातकाल राशन कार्ड जारी किए जाएँ। ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में भोजन की कमी का सामना कर रहे हैं। लाखों देशवासी बिना राशन कार्ड के पीडीएस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतज़ार कर रहे हैं। यह अमानवीय है।”

राहुल गांधी का ट्वीट –

@RahulGandhi
The #Covid19 pandemic is a huge challenge but it is also an opportunity. We need to mobilise our huge pool of scientists, engineers & data experts to work on innovative solutions needed during the crisis.