राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेता संसद के शीतकालीन सत्र से रहेंगे नदारद, भारत जोड़ो यात्रा रखेंगे जारी !

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की संसद के शीतकालीन सत्र से बाहर रहने की संभावना जताई जा रही हैं उनके साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के अन्य नेताओं की भी सत्र से बाहर रहने की संभावना हैं।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी की नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के चलते यह फैसला लिया गया हैं। क्योंकि पार्टी नेतृत्व नहीं चाहता कि भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान हटे, और इसी के चलते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शीतकालीन सत्र छोड़कर यात्रा जारी रखने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

कांग्रेस पार्टी की आज शाम 4 बजे एक अहम बैठक होने वाली है जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। इस बैठक में पार्टी राज्यसभा में विपक्ष के नेता पर फैसला होने की संभावना हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे जो कि अब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं ने पार्टी की एक व्यक्ति एक पद के मद्देनजर पिछले ही महीने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करते समय एलओपी के पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस के एक व्यक्ति एक पद की नीति के मामले में खड़गे अपवाद हो सकता है वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी अपनी भूमिका जारी रख सकते हैं। सोनिया गांधी इस मामले पर आज पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्यों से चर्चा करके अंतिम निर्णय ले सकती हैं। हालांकि राज्यसभी में विपक्ष के नेता के लिए पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस के लिए एक विकल्प हो सकते हैं।

आपको बता दें, संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा हैं। संसद का शीतकालीन सत्र पहले की तरह ही इस बार भी पुराने संसद भवन में ही चलेगा।