राहुल गांधी ने सरकारी आवास खाली किया, मां सोनिया गांधी के साथ रहेंगे

कुछ दिन से चल रही कवायद के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तुगलक रोड स्थित अपना सरकारी आवास लगभग खाली कर दिया है। गांधी को सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम टिप्पणी मामले में 23 मार्च को दो साल की सजा सुनाई थी जिससे अगले ही दिन उनकी लोकसभा की सदस्यता ख़त्म कर दी गयी थी और एक दिन बाद ही उन्हें सरकारी महकमे से घर खाली करने का फरमान जारी हो गया था।

गांधी के सरकारी आवास से शुक्रवार को काफी सामान ले जाया गया था। अभी यह कर्म जारी है। जानकारी के मुताबिक आवास खाली करने के बाद राहुल की तरफ से पूरा रेकार्ड सरकारी महकमे को दिया जाएगा। साथ ही घर की पूरी वीडियोग्राफी भी करवाए जाने की संभावना है ताकि बाद में सामान आदि को लेकर कोई सवाल न उठे। ऐसा ही प्रियंका गांधी ने भी किया था, जब उनसे उनका सरकारी आवास वापस ले लिया गया था।

राहुल गांधी दिल्ली के इस 12 तुगलक लेन में स्थित सरकारी आवास में पिछले 19 साल से रह रहे थे जो उन्हें बतौर एक सांसद सरकार की तरफ से अलॉट हुआ था। राहुल, जो पहले भी ज्यादातर मां सोनिया गांधी के आवास पर रहते थे अब अगली व्यवस्था तक स्थायी रूप से मां के घर रहेंगे।

उन्हें 22 अप्रैल तक यह आवास खाली करने को कहा गया था, हालांकि, वे इससे पहले ही घर खाली कर रहे हैं। हाउस कमेटी ने 27 मार्च को राहुल गांधी को नोटिस दिया था कि वो एक महीने में अपना घर खाली कर दें। इस पर उन्होंने लोकसभा सेक्रेटरी को लेटर लिखकर कहा था कि ‘जो भी आपने जो भी कहा मैं उसका पालन करूंगा।’