राहुल गांधी ने ‘सबको कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं’ वाले ब्यान पर केंद्र को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार के उस ब्यान को लेकर निशाना साधा है जिसमें उसने कहा है कि देश में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया है कि वो देश को बताएं कि आखिर  इस मामले पर उनका रुख है क्या। याद रहे बिहार चुनाव में भाजपा ने सभी को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया था, जबकि हाल में पीएम ने कहा था कि वैक्सीन कब आएगी, यह अभी बताना मुश्किल है।

अब राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। गांधी ने केंद्र से सवाल किया कि आखिर इस मसले पर पीएम नरेन्द्र मोदी का रुख क्या है ? उन्होंने ट्वीट में कहा – ‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि सभी के लिए टीका उपलब्ध होगा। बिहार चुनाव में भाजपा कहती है कि प्रदेश में सभी के लिए कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध होगा। अब भारत सरकार का कहना है कि उसने कभी ऐसा नहीं कहा कि सभी को टीका मिलेगा। आखिर प्रधानमंत्री का रुख क्या है?’

बता दें मंगलवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि पूरे देश की आबादी को कोविड-19 का टीका लगाने के बारे में कभी कोई बातचीत नहीं हुई।  उन्होंने कहा – ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार ने पूरे देश की आबादी के टीकाकरण के बारे में कभी नहीं कहा।’ अब इस ब्यान के बाद केंद्र के कोरोना को लेकर रुख पर सवाल खड़े हो गए हैं।

राहुल गांधी का ट्वीट –
Rahul Gandhi
@RahulGandhi
PM- Everyone will get vaccine. BJP in Bihar elections- Everyone in Bihar will get free vaccine. Now, GOI- Never said everyone will get vaccine. Exactly what does the PM stand by?